बीएलओ एन सुपरवाइजर मेट मेहंताना मेट नो पेरिपत्रा

बीएलओ एन सुपरवाइजर मेट मेहंताना मेट नो पेरिपत्रा

ऑनलाइन कॉलेज एक शिक्षक एक व्यक्ति है जो दूसरों को ज्ञान, योग्यता या मूल्य प्राप्त करने में मदद करता है। ऑनलाइन कक्षाएं अनौपचारिक रूप से शिक्षक की भूमिका किसी के द्वारा ली जा सकती है (उदाहरण के लिए जब कोई सहयोगी दिखाता है कि एक विशिष्ट कार्य कैसे करें)। कुछ देशों में, विद्यालय की आयु के युवा लोगों को स्कूल या कॉलेज जैसे औपचारिक सेटिंग के बजाय, परिवार के भीतर, अनौपचारिक सेटिंग में किया जा सकता है। कुछ अन्य व्यवसायों में शिक्षण की एक बड़ी मात्रा शामिल हो सकती है। मैसेज स्कूल डलास टेक्ससा अधिकांश देशों में, औपचारिक शिक्षण आमतौर पर भुगतान पेशेवर शिक्षकों द्वारा किया जाता है। यह आलेख उन लोगों पर केंद्रित है जो नियोजित हैं, उनकी मुख्य भूमिका के रूप में, औपचारिक शिक्षा संदर्भ में दूसरों को पढ़ाने के लिए, जैसे किसी स्कूल या प्रारंभिक औपचारिक शिक्षा या प्रशिक्षण के अन्य स्थान पर। शिक्षण एक बेहद जटिल गतिविधि है। यह एक भाग में है क्योंकि शिक्षण एक सामाजिक अभ्यास है, जो एक विशिष्ट संदर्भ (समय, स्थान, संस्कृति, सामाजिक-राजनीतिक-आर्थिक स्थिति इत्यादि) में होता है और इसलिए उस विशिष्ट संदर्भ के मानों को प्रतिबिंबित करता है। व्हाट्स को प्रभावित करने वाले कारकों की उम्मीद है (या आवश्यक) शिक्षकों के इतिहास और परंपरा को छोड़कर, शिक्षा के उद्देश्य के बारे में सामाजिक विचार, सीखने आदि के बारे में सिद्धांतों को स्वीकार करते हैं। ऑनलाइन कॉलेज कोर्स।


शोध से पता चलता है कि छात्र के प्रति छात्र प्रेरणा और दृष्टिकोण छात्र-शिक्षक संबंधों से निकटता से जुड़े हुए हैं। उत्साही शिक्षक अपने छात्रों के साथ फायदेमंद संबंध बनाने में विशेष रूप से अच्छे हैं। छात्र उपलब्धि को बढ़ावा देने वाले प्रभावी सीखने के वातावरण बनाने की उनकी क्षमता पर निर्भर करता है कि वे अपने छात्र के साथ किस तरह के रिश्तों का निर्माण करते हैं, उपयोगी शिक्षक-से-छात्र इंटरैक्शन व्यक्तिगत उपलब्धि के साथ अकादमिक सफलता को जोड़ने में क्रूसिया हैं। यहां, व्यक्तिगत सफलता खुद को सुधारने का एक छात्र का आंतरिक लक्ष्य है, जबकि अकादमिक सफलता में उनके श्रेष्ठ से प्राप्त लक्ष्यों को शामिल किया जाता है। एक शिक्षक को अपने छात्र को एच शैक्षणिक लक्ष्यों के साथ अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों को संरेखित करने में मार्गदर्शन करना चाहिए। जो छात्र इस सकारात्मक प्रभाव को प्राप्त करते हैं, वे मजबूत आत्म-भरोसेमंद और अधिक व्यक्तिगत और अकादमिक सफलता दिखाते हैं, इन शिक्षकों के इंटरैक्शन के बिना। छात्र ऐसे शिक्षक के साथ मजबूत संबंध बनाने की संभावना रखते हैं जो दोस्ताना और सहायक हैं और इन शिक्षकों द्वारा सिखाए गए पाठ्यक्रमों में अधिक रुचि दिखाएंगे। शिक्षक जो छात्रों के साथ सीधे बातचीत और काम करने में अधिक समय बिताते हैं, उन्हें सहायक और प्रभावी शिक्षकों के रूप में माना जाता है। प्रभावी शिक्षकों को छात्र भागीदारी और निर्णय लेने, उनके कक्षा में विनोद आमंत्रित करने और ऑनलाइन कॉलेज कोर्स खेलने की इच्छा दिखाने के लिए दिखाया गया है ..
Click here to view PARIPATRA
page 1 Page 2

बीएलओ एन सुपरवाइजर मेट मेहंताना मेट नो पेरिपत्रा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Education